जानिए दुनिया में जन्म लेने वाला पहेला इंसान कौन था...

     
           नमस्कार दोस्तो, हर कोई जानना चाहता है की दुनिया में जन्म लेने वाला पहेला इंसान तो आइये आज हम जानते है हमारे अस्तित्व के बारे मे, आइये जानते है हमारे इतिहास को । इसके अलावा आज हम आपको बतायेंगे उस महिला के बारे मे जिसने दुनिया पर पहली बार बच्चा पैदा किया।

         दोस्तो प्रत्येक मनुश्यो के मन में तरह तरह के सवाल पैदा होते रहते है उनमे से यह भी हो सकता है कि हमारी उत्पत्ति कैसे हुई पृथ्वी पर आने वाला पहला व्यक्ति कौन था ?

         इतिहास के अनुसार पृथ्वी पर सबसे पहले नर आया जिसका नाम आदम था इसके बाद नारी आयी जिसका नाम हव्वा था। इन दोनो के द्वारा ही पृथ्वी पर प्रथम बच्चा आया था जिसका नाम कैन रखा गया था। इस प्रकार हव्वा दुनिया में बच्चा पैदा करने वाली प्रथम महिला थी।


           दोस्तो इतिहास की माने तो भगवान ने सबसे पहले मिट्टि से एक शरीर का निर्माण किया इस षरीर में जान नही थी तब भगवान ने इस शरीर में जीवन का श्वास  फूंक दिया और इस तरह से दुनिया में प्रथम मनुश्य आया जिसका नाम आदम रखा गया। भगवान ने देखा कि आदम अकेला पढ गया है इसलिए भगवान ने इसके लिए एक सहायक की रचना की जिसे नारी कहा गया और इसका नाम हव्वा रखा गया । इन दोनो से ही दुनिया में पहले बच्चे का जन्म हुआ जो कैन था।

            तो दोस्तो अगर यह आर्टिकल आपको पसंद आया है तो अपने दोस्तो के साथ भी षेयर करिये और हमारे फेसबूक पेज को लाइक करिये ऐसी ही चटपटी आर्टिकल्स के लिए....  
Share:

3 comments:

  1. Replies
    1. Bhai sahi bat hai but alag alag granth me alag alag details de rakhi hai. So, ye topic aapko thoda vivadit lagta hai...

      Delete

Like Us on Facebook

Followers

Follow by Email

Recent Posts