जानिये कितना कमाती है IPL की चीयरलीडर्स

     नमस्कार दोस्तो, दोस्तो आइपीएल तो खेल ही है रोमांच, मनोरंजन और जश्न का। आइपीएल ही एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर खेल, व्यापार और ग्लैमर तीनो एक साथ मिलते है। दोस्तो आइपीएल खेल के साथ साथ ग्लैमर को लेकर भी सुर्खियो में रहती है। दोस्तो आज हम बात करेंगे आइपीएल की चीयरलीडर्स के बारे में। आइपीएल की प्रत्येक मैच में अपनी टीम की उत्साहवर्धन के लिए प्रत्येक टीम के पास अपनी खुद की चीयरलीडर्स की टीम होती है। ये चीयरलीडर्स हर एक चैको और छक्को पर डांस कर अपनी टीम को प्रोत्साहित करने के साथ ही साथ दर्शको का भी मनोरंजन करती है।


   दोस्तो जैसा कि हमने पिछली आर्टिकल में बताया था कि आईपीएल एक बिजनेस है। इस बिजनेस में चीयरलीडर्स भी खूब पैसे कमा रही है। आइये जानते है इन चीयरलीडर्स को एक मैच के कितने पैसे मिलते है इसके अलावा जानेंगे उन अतिरिक्त कमायी के बारे में जो चीयरलीडर्स को अलग से मिलती है। 

    आईपीएल में प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास उनकी अपनी चीयरलीडर्स की एक प्रांफेशनल टीम होती है जो कि विभिन्न देशो से आती है। ये चीयरलीडर्स अमेरिका, ब्रिटेन, मैक्सिको, ब्राजील, फ्रांस और दक्षिण अफ्रीका जैसे अलग - अलग देशोसे आती है। 

     प्रति मैच मिलने वाली सैलरी तथा बोनस मिलाकर देखा जाये तो केकेआर की चीयरलीडर्स सबसे ज्यादा पैसे कमाती है। सैलरी के मामले में केकेआर की चीयरलीडर्स नं॰ 1 पर स्थित है। पिछली सीजन केकेआर की चीयरलीडर्स को प्रति मैच 12,000रू मिलते थे। मैच जीतने पर चीयरलीडर्स को अतिरिक्त पैसे भी दिए जाते है। इसके अलावा मैगजीन फोटोशुट, पार्टी समारोह में 15,000रू तक अतिरिक्त पैसे मिलते है। केकेआर टीम मैनेजमेंट चीयरलीडर्स की सैलरी प्रतिवर्श एक फीसदी बढा देती है। 

     चीयरलीडर्स की कमायी के मामले में दूसरे नं॰ पर है आरसीबी। पिछली सीजन में आरसीबी की चीयरलीडर्स को एक मैच के 10,000रू मिलते थे। इसके अलावा बोनस, मैगजीन फोटोशुट, मैच के बाद पार्टी से अच्छी खासी रकम मिल जाती थी। 

     इस मामले में मुंबई इंडियंस की टीम तीसरे नं॰ पर है जो कि अपने चीयरलीडर्स को पिछली सीजन प्रतिमैच 8000रू देती थी। इसके अलावा बोनस, मैगजीन फोटोशुट, पार्टी समारोह से भी मोटी रकम मिलती थी। 

     दोस्तो यह थी आईपीएल चीयरलीडर्स की सैलरी दोस्तो अगर यह आर्टिकल आपको पसंद आया है तो अपने दोस्तो के साथ भी शेयर करिये और हमारे फेसबूक पेज को लाइक करिये ऐसी ही चटपटी आर्टिकल्स के लिए.... 
Share:

No comments:

Post a Comment

Like Us on Facebook

Followers

Blog Archive

Recent Posts