६ मिस कॉल के जरिये चुराये गए १.८६ करोड रुपये

    
        दोस्तों हम आज आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे है जो आपको चौका देगी। हमारे में से शायद बहुत काम लोग होंगे जो उनके मोबाइल में अगर कोई मिस कॉल आये तो सामने से कॉल न करते होंगे, क्युकी आज सब के पस जिओ का सिम है तो सरे लोग मिस कॉल आये हुए कॉल पर कॉल बैक करते है।  अगर आप भी मिस कॉल आने पर सामने से कॉल करते है तो आज ही बंध कर दीजिये क्योकि एक कॉल से आप अपनी सारी बचाई हुई कमाई किसी और के अकाउंट मे ट्रांसफर हो सकती है। आप आश्वर्य में होंगे की ऐसे कैसे हो सकता है तो आइये हम आपको एक घटना बताते है जिस से मिस कॉल आने के बाद सामने से कॉल करने के बाद उसकी सारी कमाई किसी और के अकाउंट में ट्रांसफर हो गयी।

     ये घटना मुंबई के एक बिजनेसमैन के साथ तब हुई जब उसके मोबाइल पर २७-२८ दिसंबर की रात को उसके मोबाइल पर ६ मिस कॉल आने के बाद उसके अलग अलग अकाउंट से १.८६ करोड़ रुपये गायब हो गए।  उस मुंबई के बिजनेसमैन का नाम वी. शाह है। 

        उनके मोबाइल पर २७ दिसंबर की रत को २ बजे +४४ कोड वाले नंबर से ६ मिस कॉल आये थे तो उन्होंने २८ दिसंबर की सुबह उस नंबर पर सामने से कॉल किया तब उन्हें पता चला की उनका खुद का सिम कार्ड बंध  हो गया है।  आपको बता दे की +४४ कोड ब्रिटेन का है।  
    
        उसके बाद जब वो बैंक में गए तब पता चला की उनके अकाउंट में से १.८६ करोड रुपये गायब है और वो पैसे अलग अलग १४ एकाउंट्स में २८ ट्रांसक्शन के जरिये ट्रांसफर किये गए थे। बैंक की कोशिशो के बाद भी वो सिर्फ २० लाख रुपये ही वापस ला पाए और अब बाकि के पैसे नहीं मिल पाएंगे। 
        
        जाँच में पता चला की २७ दिसंबर की रात  को ११:१५ बजे उनके मोबाइल से नए सिमकार्ड के लिए आवेदन किया गया और रात  को उनके नंबर पर लगातार ६ मिस कॉल आये।  जाँच में ये भी पता चला की उनका नंबर बंध हो गया था वो उनकी ही शिकायत पर उनका नंबर ब्लॉक किया गया था।   

       आपको बता दे की असल में ये पूरा मामला सिम कार्ड स्वेपिंग का है।  पुलिस के मुताबिक हैकर्स के पास  उनके  सिम कार्ड की पूरी डिटेल्स थी। 

       वैसे ये मामला मिस कॉल का जवाब देने का नहीं है , क्योकि उनका मोबाइल साइलेंट था और उन्होंने मिस कॉल वाले नंबर पर कॉल भी नहीं किया था।  साइबर एक्सपर्ट्स के मुताबिक हैकर्स को उनके अकॉउंट के बारे जानकारी एक सॉफ्टवेयर के जरिये मिली थी। हालां की आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है मिस कॉल आने पर अनजान नंबर हो तो कॉल बैक ना ही करे। 

      दोस्तों ऐसे ही इंटरेस्टिंग आर्टिकल्स के लिए हमारा फेसबुक पेज को लिखे करे और इस आर्टिकल्स को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ताकि किसी के साथ शाह जैसा धोखा न हो....  

Source : Roz Buzz 

Share:

2 comments:

Like Us on Facebook

Followers

Blog Archive

Recent Posts